स्पोर्ट्स

गुजरात के गौरव रेंसी विस्पी खेराडी और उनकी टीम ने केन्जुत्सु में ब्लैक बेल्ट हासिल किया

इस तरह की सिद्धि हासिल करने वाली गुजरात की पहली टीम बनी

सुरत : समुराई आर्ट यह सबसे बडी इन्टिलेक्ट्यूअल मार्शल आर्ट है। जिसमें तलवार को नियंत्रण में रखकर एक प्रभावशाली टेकनिक के साथ काफी ही सरलतापूर्वक तथा अत्यंत ध्यानपूर्वक उसका संचालन किया जाता है। केन्जुत्सु ने जापानीज स्वोर्डस्मेन शिप की सभी कोबुडु (हथियार प्रशिक्षण) स्कूल के लिए एक छत्र है।

भारत के अग्रणी में से एक धी बेस्ट मार्शल आर्टिस्ट सोशीहन मेहुल वोरा (SOSHIHAN MEHUL VORA) और गुजरात के गौरव रेन्सी विस्पी खेराडी (RENSHI VISPY KHARADI)ने निप्पोन कोबुडो एन्ड केन्जुत्सु फैडरेशन इन्डिया और जापानीज स्वोर्डज एन्ड वेपन फैडरेशन इन्डिया के फोरम में इन्डियन मार्शल आर्ट फेटरनिटी की वृद्धिशील भेट दी है। यह संगठन मुगरीया हैडो निचिर्युकाई जापान, निहोन्डेन कोबुडो कौशीकाई जापान और केनेडा में आने वाले वर्ल्ड कोबुडो फैडरेशन के तहत मान्यता प्राप्त है। सोशीहन मेहुल वोरा हंशी ने एक लाईसन्सधारक शिक्षक है। (वर्ष 2005 से) और उक्त संगठन के लिए भारत के लिए मुख्य प्रशिक्षक और परीक्षक के तौर पर भारत में एक मात्र लाईसन्सधारक थे।

7 बार गिनिस वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर, फिटनेस और न्युट्रिशन एक्सपर्ट रेन्सी विस्पी खेराडी ने NKKFIइन्डिया के बुचो /मैनेजिंग डिरेक्टर है, जो गुजरात के प्रेसिडेन्ट है और हमारे राज्य के सबसे माननीय और सबसे बडे सिनियर ब्लेक बेल्ट है।

यहां प्रशिक्षकों को उनकी संपूर्ण टीम और गुजरात के प्रथम ब्लेक बेल्ट का परिचय दिया जाता है, जिसमें 8 वर्ष से 53 वर्ष की उम्र के जुडे है। हाल सेम्पेन यजदान खेराडी (8 वर्ष) और सेम्पेइ झिदान खेराडी (11 वर्ष) ने यह मार्शल आर्ट के सबसे युवा तालीमार्थी है। यह टीम में रेन्सी विस्पी खेराडी (मध्य में) शामिल है।

उनके बाएं की तरफ सेन्सेई डॉ. केवल सोनडागर, सेन्सेई अबुबाकर केडोडिया, सेन्सेई नेहा पटेल, सेन्सेई प्राजेश देशमुख, सेन्सेई चित्रक देसाई, सेन्सेई रमीज विराणी, सेन्सेइ तरुण ठिम्मर, सेन्सेई फरजाना खेराडी, उनके दाएं की तरफ से सेन्सेई डारायस कूपर (53 वर्ष), सेन्सेई मयुर वनेचा, सेन्सेई कुंजल देसाई, सेन्सेई गुलाम मलेक, सेन्सेई चिंतनसिंह राठोड, सेम्पेई जमशेद कूपर, सेम्पेइ देव प्रजापति, सेम्पेई शुभ सोनी, बीच में खडे रेन्सी विस्पी खेराडी की बांए की ओर, सेम्पेइ यजदान खेराडी, बीच में खडे रेन्सी विस्पी खेराडी की बाएं की ओर, सेम्पेइ जीदान खेराडी।

अधिक जानकारी के लिए : WWW.SAMURAIINDIA.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button